Modi rally || Modi tour – भागलपुर में मोदी

modi ki rall, modi speech
modi in India, modi in bihar

  modi rally- modi tour

      ओ भाई साहब! हवाई अड्डा चलेंगे? मैंने भागलपुर स्टेशन के पास खड़े ऑटो वाले से पूछा।
नहीं भैया! तिलकामांझी तक ही चलेंगे, वहां से आपको पैदल ही जाना पड़ेगा, उधर अभी गाड़ी नहीं जाने दिया जा रहा है।
कोई दिक्कत नहीं है, पैदल ही चले जाएंगे वहां से । ऑटो में ड्राइवर के बगल वाली सीट में बैठते हुए मैंने कहा।
modi rally‘ देखने जा रहे हैं? ड्राइवर ने कहा।
हां भाई साहब, मैंने जवाब दिया।

        modi rally in Bhagalpur

         मैं प्रधानमंत्री मोदी का प्रशंसक तिलकामांझी चौक पर पहुंचा, कई सारे और भी प्रशंसक मौजूद थे। सबकी राह हवाई अड्डे की तरफ थी, जहां प्रधानमंत्री मोदी जी का आगमन था। कुछ प्रशंसक एक जुट होकर घर से निकले थे, तो कुछ मेरे जैसे भी थे जो घर से अकेले ही निकाल पड़े थे, लेकिन दृश्य ऐसा था कि सब एक साथ लग रहे थे। किसी ने भारतीय जानता पार्टी का झण्डा फहराये रखा था, तो किसी ने चौकीदार लिखे टोपी पहन रखा था। सारे लोग जोश और उत्साह से भरे थे! modi ki rally

  हर हर मोदी घर घर मोदी

        हर हर मोदी घर घर मोदी और मैं भी चौकीदार के नारे लगाए जा रहे थे। बच्चे, बूढ़े और औरतें भी इस भीड़ का हिस्सा थी। बहुत सारे पुलिस और सी. आर. पी. एफ जवानों को देखा जब हवाई अड्डों के पास आया। में हैरान था, क्यूंकि पहले से ही लोग जमा थे, सबके बैठने का इंतजाम था, जो पहले आए हुए थे। जनता के लिए भी अच्छी यवस्था थी, धूप से बचने के लिए त्रिपाल लगाया गया था।

  लोकल नेताओं का भाषण||modi rally in Bhagalpur

         modi rally लोकल नेताओं का भाषण चल रहा था, मैंने आगे जाने की कोशिश की, लेकिन असफल रहा, क्यूंकि भीड़ काफी अधिक थी। थोड़ी ही देर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का हेलीकॉप्टर धरती पर पहुँचे। कुछ लोग ये देखने को यूं बेताब थे कि से अपनी कुर्सी पर खड़े हो गए और मंच तक पहुंचते पहुंचते लोगो ने जोरदार स्वागत किया।

     थोड़ी ही देर में सुशील मोदी ने अपना भाषण दिया, उनकी भाषण में दम था जिसने सारे प्रशंसकों को जोश से भर दिया। फिर आए नीतिश जी, उन्होंने भी अपना भाषण शुरू किया, लेकिन लोगों के शोरगुल के बीच उनकी आवाज ठीक से नहीं आयी। वे अपने भाषण में क्या कह रहे थे, कुछ समझ नहीं आया, 
read village culture → https://vkvisu.com/2019/03/20/something-in-village-2/

modi rally in patna
modi huge rally
modi rally in bihar

मोदी लहर

क्यूँकि उसी वक़्त मोदी जी का  हेलीकॉप्टर modi rally आसमान में दिखा। ये मोदी लहर थी, जो हर एक के जुबां में सिर्फ मोदी मोदी की आवाज गूंज रही थी। मोदी की हेलीकॉप्टर जैसे ही धरती में कदम रखी, बैठे हुए सारे लोग खड़े हो गए। मैंने कोशिश की मोदी को मंच पर जाते हुए देखने की, किन्तु इस भीड़ की वजह से में असफल रहा। वैसे भी कई सारे लंबे लड़के खड़े थे मेरे आगे। पूरे जोरों शोरों से मोदी मोदी के नारे लगा रहे थे और नीतिश जी की आवाज़ तो पूरी ही गुम हो गई थी।

    मोदी जी का भाषण|| modi rally in Bihar

     कुछ देर बाद मोदी जी को मंच पर भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया, वे अब भी नजर नहीं आ रहे थे, परेशान होकर मैं भीड़ को चीरता हुए आगे की ओर बढ़ा, लेकिन कमबख्त यहां भी मोदी जी नजर नहीं आ रहे थे। मोदी जी ने भारत माता की जय के साथ अपना भाषण शुरू किया, और लोगों के अंदर जोश भरा। उनकी भाषण में वो जादू थी कि न देख पाने के बावजूद भी मेरे अंदर ऊर्जा से भरा जोश था जिसकी वजह से भारत माता की जय जयकार के नारे जोरों शोरों से गूंज रहे थे।

     मुझे अफसोस सिर्फ यही था कि में मोदी जी को करीब से नहीं देख पा रहा था। कुछ लोग ऊंचे बांस में बैठे मोदी जी को देख रहे थे, तब मोदी जी ने उनलोगो से आग्रह की और कहा –  ‘कृपया नीचे उतर जाईए आप लोग, आपको नुकसान होगा, तो मुझे भी नुकसान होगा।’ उनकी आग्रह सुनकर सब लोग धीरे धीरे नीचे उतर गए।

  महान पुरुष की प्रतिभा

    यह एक महान पुरुष की प्रतिभा को दर्शाता है, जो अपने जनता का भी खयाल रखता है, वरना ऐसे कई नेता हैं, जो सिर्फ भाषण देने में ही रहते हैं, जनता किस अवस्था में है, उन्हें इनसे कोई फर्क नहीं पड़ता। मोदी जी के भाषण को 15मिनट हो गए थे, मैं बेचैन था, उनको ठीक से न देख पाने के कारण। मौका देख मैं बांस के ऊपर से छलांग लगाया, जब पुलिस थोड़ी देर के लिए वहां से हटी, मुझे देख और भी लोग ऐसा करने लगे। जल्दी से मैंने फिर भीड़ को चीरते हुए आगे बढ़ा और बांस से घेरा बने हुए चढ़ा, इस वक़्त मैं मोदी जी को अच्छी तरह से देख पा रहा था।

चौकीदार के नारे

     15 मिनट तक लगातार में मोदी जी को सुनता रहा! यह इस महान शख्स की गुण थी, जो मुझ जैसे प्रशंसकों को उनकी झलक पाने के लिए हर कदम उठाने को तैयार रखा! अंत में मोदी जी ने चौकीदार के जो नारे लगवाये , कसम से सब के अंदर गजब सा जोश भर दिया! मुझे बहुत अच्छा महसूस हुआ, अपने प्यारे प्रधानमंत्री को लाइव देखकर! जैसे ही उनका भाषण ख़त्म हुआ, सब लोग इधर उधर होने लगे! वे अब भी मोदी जी को हेलीकाप्टर की तरफ जाते हुए देखने के लिए बेताब थे! लोग बांस के ऊपर चढ़ गए थे, कई कुर्सियां टूट गए, लोगों के चढ़ने के दौरान! ये थी मोदी लहर||modi rally. आप महसूस कर सकते हो !

जय हिन्द!!
भारत माता की जय!!@!!  
 read love story of the train journey  to click here   https://vkvisu.com

Related Post

One Reply to “Modi rally || Modi tour – भागलपुर में मोदी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *